Israel Hamas War: भारत ने फिलिस्तीन मदद के लिए भेजा वायुसेना का C-17 विमान

3 Min Read
Israel Hamas War

Israel Hamas War: इजरायल और हमास के बीच जंग जारी है जिससे गाजा पट्टी में भीषण तबाही देखने को मिल रही है। इसी बीच भारत ने फिलिस्तीन को मदद के रूप में C 17 विमान भेजा है। जिसमे खाने के जरूरी सामान है। इजरायल हमास के आतंकियों ठिकानों को चुन चुन कर तबाह कर रहा है।

इस तबाही के बीच गाजा पट्टी में रह रहे लोग बेहद दुखी है। जिन्हे दोनो तरफ़ से नुकसान झेलना पड़ रहा है। गाजा पट्टी का अभी का हाल चारो तरफ बहु मंजिला इमारते टूटी बिखरी दिखाई दे रही है। इसी बीच भारत राहत मसीहा बनकर निकल रहा है। भारत की तरफ से लगभग 6.5 टन दवाइयां और 32 टन राहत सामग्री भेजी है जो मिस्र के रास्ते पहुचाई जा रही है। 

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने दी जानकारी

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने इसकी पूरी जानकारी दी। उन्होंने ट्वीटर पर ट्वीट करते हुए लिखा फिलिस्तीन के लोगो के लिए 6.5 टन दवाइयां और 32 टन आपदा राहत सामग्री लेकर वायुसेना विमान C 17 रवाना किया गया जो मिस्र में एल आरिश हवाई अड्डे के लिए रवाना हुआ है। 

मिस्र के हवाई अड्डे पर राहत सामग्री पहुंचने के बाद यह गाजा और मिस्र की राफा सीमा से होकर फिलिस्तीन तक पहुंचेगी। 

भारत हमेशा से आतंकवाद के खिलाफ खड़ा रहा है

 भारत हमेशा से आतंकवाद के खिलाफ रहा है। वह डट कर आंतकबाद का मुकाबला करता है। हाल ही में हुई बैठको में भारत ने साफ किया कि इजरायल और फिलिस्तीन दोनों ही भारत के दोस्त है। ऐसे में दोनों से आग्रह किया कि दोनो ही शांति से काम ले और आतंकवाद को खत्म करने में एक दूसरे की मदद करें। 

भारत हमेशा से ही मानवीय मदद में सबसे आगे रहता है। चाहे वह अफगानिस्तान और या कोई अन्य। भारत हमेशा ही जरूरी सामान दूसरो को मुहैया कराता रहता है। आप भारत का दिल कोरोना काल में देख सकते है कि किस तरह इतने मुस्किल समय में भी भारत ने एक दूसरे की मदद की। फिलहाल भारत इजरायल हमास युद्ध पर नजर बनाए हुए है।

Share This Article
Leave a comment