Eng VS SL ICC World Cup India 2023: श्रीलंका की जीत से इंग्लैंड सेमीफाइनल की रेस से हुई बाहर, पाकिस्तान भी संकट में

2 Min Read
Eng VS SL ICC World Cup 2023

Eng VS SL ICC World Cup India 2023 : आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप इंडिया 2023 ट्रॉफी जीतने के लिए हर देश की टीम कोशिश कर रही है। लेकिन आज श्री लंका जोकि पूरे टूर्नामेंट में कमजोर टीम को तरफ दिखाई दे रही है। उसने इंग्लैंड की टीम जोकि पिछले वर्ल्ड कप 2019 में चैंपियन रह चुकी है उसे करारी शिकस्त दी है।

श्रीलंका ने मैच ही नही जीता है। पूरी पॉइंट टेबल में उठक पटक कर दी है। श्रीलंका अब टॉप 5 टीमें में सामिल हो चुकी है जोकि पाकिस्तान टीम से भी ऊपर है। पाकिस्तान टीम अभी प्वाइंट टेबल पर 6 नंबर पर खिसक गई है।

पाकिस्तान टीम को अब आगे सेमीफाइनल तक का सफर आसान नहीं होने वाला। क्योंकि ऑस्ट्रेलिया पहले ही 6 अंको के साथ टॉप 4 में अपना दबदबा जमा चुकी है। श्रीलंका को भी इस टूर्नामेंट में बने रहने के लिए आगे के सभी मैच जीतने होंगे। जो इतने आसान नही है। फिर आज श्रीलंका टीम जिस तरह खेली उससे तो साफ हो रहा है। कि टीम अभी हार नहीं मानने वाली। 

श्रीलंका टीम से इंग्लैंड को महज 156 रनों पर ही समेट दिया था। जिसके बाद खेलते हुए श्रीलंका ने महज 25 ओवर और 4 बॉल में 2 विकेट के नुकसान पर मैच जीत लिया। आज मैच के हीरो सदीरा समाविकर्मा और पाथुम निसंका रहे जिन्होंनो 65 और 77 रन बनाए।

हालांकि मैन ऑफ द मैच का अवार्ड लहरू कुमारा को दिया गया। जिन्होंने वेन स्टॉक्स, जॉस बटलर और लाइविंगस्टन के तीन विकेट चटके। 26 अक्टूबर का यह मैच दोनो टीमों के लिए बेहद खास था। श्रीलंका ने इंग्लैंड टीम को सेमीफाइनल तक के सफर पर विराम सा लगा दिया है। 

Share This Article
Leave a comment